पथ प्रकाश व्यवस्था कार्य का उत्तराखंड विधानसभाध्यक्ष ने विधिवत मंत्रोच्चारण साथ किया शिलान्यास ।। - Znews365 we believe in truth

Breaking

गुरुवार, 18 फ़रवरी 2021

पथ प्रकाश व्यवस्था कार्य का उत्तराखंड विधानसभाध्यक्ष ने विधिवत मंत्रोच्चारण साथ किया शिलान्यास ।।


Premchand-Aggarwal
Premchand-Aggarwal


ऋषिकेश 18 फरवरी l मसूरी देहरादून विकास प्राधिकरण के माध्यम से 92 लाख रुपए की लागत से आईडीपीएल गेट से श्यामपुर रेलवे क्रॉसिंग तक डिवाइडर  पर पथ प्रकाश व्यवस्था के कार्य का आज विधानसभा अध्यक्ष श्री प्रेम चंद अग्रवाल जी ने विधिवत मंत्रोच्चारण के साथ शिलान्यास किया ।
     इस अवसर पर श्री अग्रवाल ने कहा है कि 2 माह के अंदर एलईडी स्ट्रीट लाइट से यह मार्ग जगमगायेगा जिससे आवागमन करने वाले हजारों लोगों को आसानी होगी । श्री अग्रवाल ने कहा है कि आडीपीएल गेट से श्यामपुर रेलवे क्रॉसिंग तक डिवाइडर पर कुल 80 पोल लगेंगे जिसमें 160 एलइडी स्ट्रीट लाइट लगाई जाएगी । प्रत्येक बल्ब 120 वाट का होगा जो पूर्णतः सजावटी है ।
    श्री अग्रवाल ने कहा है कि ऋषिकेश के इस अत्यंत व्यस्ततम मोटर मार्ग मे एलईडी स्ट्रीट लगने से जगमग होगा। उन्होंने कहा कि कुंभ प्रारंभ हो चुका है उनके दौरान देश-विदेश के लाखों श्रद्धालु हरिद्वार  और ऋषिकेश आते हैं इसलिए कुंभ में आने वाले देश विदेश के श्रद्धालुओं,  स्थानीय नागरिकों को प्रकाश की उचित व्यवस्था के लिए मसूरी देहरादून विकास प्राधिकरण के माध्यम से प्रकाश की व्यवस्था की गई है। उन्होंने कहा कि विभिन्न राज्यों के तीर्थयात्री एवं पर्यटकों का भी बड़ी संख्या में ऋषिकेश में आना जाना होता है उन सबके लिए पथ प्रकाश व्यवस्था में सहायक सिद्ध होगी ।
       श्री अग्रवाल ने कहा है कि शहरी क्षेत्रों के साथ साथ ग्रामीण क्षेत्रों मे भी विकास की अनेक योजनाएं संचालित की जा रही है जिससे लोग लाभान्वित हो रहे हैं । उन्होंने कहा है कि ग्रामीण क्षेत्रों में स्ट्रीट लाइट लगने से ऋषिकेश के सौंदर्य में और चार चांद लग रहे हैं। इस अवसर पर स्थानीय जनप्रतिनिधियों ने विधानसभा अध्यक्ष श्री प्रेमचंद अग्रवाल जी का विकास कार्य के लिए सम्मानित भी किया 
      इस अवसर पर डोईवाला के ब्लॉक प्रमुख भगवान सिंह पोखरियाल,  श्यामपुर के मंडल के अध्यक्ष गणेश रावत, भारतीय जनता पार्टी  के जिला महामंत्री सुदेश कंडवाल, जिला अध्यक्ष किसान मोर्चा नरेंद्र रावत, प्रधान चमन पोखरियाल, दीपा राणा, राजेश व्यास, मानवेंद्र कंडारी, प्रदीप धस्माना, शम्मा पवार, रामरतन रतूड़ी, राजपाल पवार, प्रभाकर पैन्यूली, कमला नेगी, बॉबी रागड, प्रशांत चमोली, राजेश जुगलान, गोदावरी बिष्ट, पदमा कंडारी, अभिनव चौहान आदि सहित मसूरी देहरादून विकास प्राधिकरण के अधिशासी अभियंता श्याम मोहन शर्मा, अवर अभियंता सौरभ सकलानी आदि सहित अनेक लोग उपस्थित थे कार्यक्रम का संचालन रवि शर्मा ने किया ।

कोई टिप्पणी नहीं: