पुलवामा हमले की बरसी पर उत्तराखंड विधानसभाध्यक्ष ने कहा भारत शहीदों के बलिदान को कभी नहीं भूलेगा। - Znews365 we believe in truth

Breaking

रविवार, 14 फ़रवरी 2021

पुलवामा हमले की बरसी पर उत्तराखंड विधानसभाध्यक्ष ने कहा भारत शहीदों के बलिदान को कभी नहीं भूलेगा।


Premchand Aggarwal
Premchand Aggarwal


ऋषिकेश 14 फ़रवरी। विधानसभा अध्यक्ष के बैराज स्थित कैंप कार्यालय में आज पुलवामा हमले के दो साल पूरे होने पर देश की रक्षा के लिए अपना सर्वस्व न्यौछावर करने वाले वीर शहीदों को श्रद्धासुमन अर्पित किए गये। इस अवसर पर उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष श्री प्रेम चंद अग्रवाल ने वीर शहीदों को अपनी भावभीनी श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि कि देश वीर जवानों की शहादत को कभी भी व्यर्थ नहीं जाने देगा।
पुलवामा आतंकी हमले की दूसरी बरसी आज है, इसी दिन 14 फरवरी 2019 को दो साल पहले कश्मीर के पुलवामा में आत्मघाती हमले में शहीद 40 सीआरपीएफ के जवानों ने देश के लिए सर्वोच्च बलिदान दिया था।आज सारा देश उनकी शहादत पर नमन कर रहा है.
इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि वे असाधारण शख्सित थे जिन्होंने हमारे देश की सेवा और रक्षा के लिए अपना जीवन समर्पित कर दिया। भारत उनकी शहादत को कभी नहीं भूलेगा।उन्होंने कहा कि कोई भी देश तब तक सुरक्षित है, जब तक वीर जवान अपने प्राणों की बाजी लगा उसकी सेवा में तत्पर हैं। सीमा पर तैनात वीर सैनिक अपने प्राणों की परवाह न करते हुए हर पल अपने कर्तव्य का पालन कर रहे हैं। ऐसे वीर जवानों की शहादत के लिए स्वयं ही हम नतमस्तक हो जाते हैं और मन श्रद्धा से भर जाता है।
श्री अग्रवाल ने कहा कि कि हमें इन वीरों की शहादत को हमेशा हृदय में समाहित रख कर स्वयं भी अपने देश के प्रति कुछ कर्तव्य निभाने का साहस हमें रखना चाहिए।उन्होंने कहा कि शहीदों के परिवारजनों के साथ सदैव कंधे से कंधा मिलाकर खड़े रहने का प्रण लेना चाहिए।
इस अवसर पर सह जिला बौद्धिक प्रमुख पंकज पुष्प रावत, भाजपा के प्रदेश प्रकाशन प्रमुख अरुण गौड, नगर निगम पार्षद जयेश राणा, वीर भद्र मंडल अध्यक्ष अरविंद चौधरी, पार्षद सुंदरी कंडवाल, सीमा रानी, भावना किशोर गौड़, रमेश चंद शर्मा, पार्षद शिव कुमार गौतम, प्यार सिंह रांगड, ममता नेगी, सौरभ गर्ग, पूर्व सैनिक एवं प्रधान सोबन सिंह केंतुरा, पूर्व सैनिक एवं पार्षद विरेंद्र रमोला मौजूद थे।

कोई टिप्पणी नहीं: